अधिक उत्पादक डिजिटल मार्केटिंग के लिए 10 उपकरण

 

ऑनलाइन मार्केटिंग एक बहु-प्रमुख राक्षस है। औसत बाज़ारिया को सामाजिक, सामग्री, ईमेल और अन्य इनबाउंड मार्केटिंग रणनीति को संतुलित करना होता है। तिमाही दर तिमाही परिणामों में सुधार के लिए अपनी रणनीतियों को लगातार तैयार करने के लिए सबसे प्रभावी निगरानी करना सुनिश्चित करते हुए सभी। जिसने भी इसे किया है, चाहे वह टीम के साथ हो या उसके बिना, वह जानता है कि यह कितना थकाऊ है।

यदि आप इन्हें सही तरीके से जोड़ना चाहते हैं तो उत्पादकता महत्वपूर्ण हो जाती है। सही उपकरण महत्वपूर्ण हैं, इसलिए आप अधिक से अधिक प्रक्रिया को स्वचालित कर सकते हैं, और बाकी काम करने में लगने वाले समय में कटौती कर सकते हैं।

1. पाठ अनुकूलक

यह आपकी टीम को और अधिक उत्पादक कैसे बनाता है?

  • जल्दी से विषय के उपाय खोजें
  • सामग्री संरचना निर्धारित करने के लिए किसी भी विषय पर प्रासंगिक प्रश्न खोजें

पाठ अनुकूलक एक अर्थपूर्ण खोज विश्लेषण उपकरण है जो आपको अपने आला को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है और आपको इसे बनाने वाली अवधारणाओं और संस्थाओं की एक सूची देता है।

उपकरण अंतिम सामग्री अनुसंधान उपकरण है क्योंकि यह आपको पूर्व-निर्मित वाक्यों का उपयोग करके सामग्री बनाने और किसी भी विषय पर लोकप्रिय प्रश्नों की खोज करने देता है।

2. मेलचिम्प

यह आपकी टीम को और अधिक उत्पादक कैसे बनाता है?

  • स्वचालित ईमेल मार्केटिंग
  • अपने मार्केटिंग प्रदर्शन को ट्रैक करें
  • अपने खरीदार के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल का लाभ उठाएं

MailChimp एक ईमेल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म के रूप में शुरू हुआ, लेकिन यह बहुत अधिक हो गया है।

हाल ही में उन्होंने अपनी स्वचालित मार्केटिंग सुविधा, लैंडिंग पृष्ठ (आपके ब्रांड के लिए अनुकूलित और अनुकूलित), और वेबिनार का अनावरण किया है जिसे आपकी योजना के आधार पर सैकड़ों या हजारों लोगों द्वारा देखा जा सकता है।

यह इसे एक और अधिक विस्तृत मंच बनाता है जो न केवल ईमेल मार्केटिंग बल्कि कई मार्केटिंग रास्ते को छूता है।

इसे इस तथ्य में जोड़ें कि उनके ईमेल टेम्प्लेट और शेड्यूलिंग सिस्टम वास्तव में उपयोग में आसान हैं, और आपके पास एक निश्चित विजेता है। कोई और अधिक निराशाजनक और अत्यधिक जटिल ड्रिप टेम्प्लेट नहीं! आपको ईमेल सूचियाँ बनाने, हटाने और फिर से बनाने की ज़रूरत नहीं है, केवल यह पता लगाने के लिए कि प्रारंभिक सेटिंग्स गलत थीं और यह आपको संपादित नहीं करने देगी। मंच अचानक नीचे नहीं जाएगा और आपको फंसे नहीं छोड़ेगा।

Mailchimp एक शक्तिशाली लीड मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म भी हो सकता है। यह निगरानी करना आसान बनाता है कि आपके ग्राहक कैसे प्रतिक्रिया दे रहे हैं, उसे कहां मदद की जरूरत है और प्रक्रिया को कैसे अनुकूलित किया जाए।

यह आपके सभी लीड, इंटरैक्शन इतिहास और आपके लिए आवश्यक सभी रिकॉर्ड भी संग्रहीत करता है। यह आपका अंतिम ईमेल मार्केटिंग उत्पादकता टूलकिट है।

और अधिक संसाधनों:

3. नामिफाई

यह आपकी टीम को और अधिक उत्पादक कैसे बनाता है?

  • अपनी नई साइट या प्रोजेक्ट के लिए तुरंत एक अच्छा ब्रांड नाम खोजें
  • निःशुल्क लोगो तक पहुंच कर अपने ब्रांड की दृश्य पहचान बनाएं

क्या आप एक नई परियोजना, एक (आवर्ती) घटना या एक नई साइट शुरू करने की योजना बना रहे हैं? एक ब्रांड योग्य (“तड़क-भड़क”) नाम खोजना कठिन और कठिन होता जा रहा है।

नामिफाई एक अच्छा मुफ्त ऐप है जिसका उपयोग मैं किसी भी समय एक नया उद्यम शुरू करने की योजना बना रहा हूं। आपको अपना लक्षित कीवर्ड टाइप करना होगा और अपना आला चुनना होगा, और टूल नामों की एक सूची तैयार करेगा जो याद रखने में आसान होगा और सामयिक संघों का निर्माण करेगा। प्रत्येक ब्रांड नाम के साथ, आपको एक निःशुल्क लोगो मिलेगा:

वे की एक सूची प्रदान करते हैं उत्पन्न व्यावसायिक नाम आपके लिए कुछ उदाहरण देखने के लिए।

4. वेबसीईओ

WebCEO आपका SEO उत्पादकता उपकरण है। इसमें बहुत सारी विशेषताएं शामिल हैं, एक से सुविधाजनक खोजशब्द अनुसंधान समाधान प्रति स्थिति ट्रैकर (जो Youtube के लिए भी काम करता है!)

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन में बहुत सारे कार्य शामिल हैं जिन्हें जारी रखना है और डेटा को ट्रैक करना है। सब कुछ एक छत के नीचे रखने में सक्षम होना अच्छा है जो निश्चित रूप से उत्पादकता में मदद करता है। मुझे उपकरणों का यह सेट पसंद है क्योंकि उनके पास वह सब कुछ है जो एक व्यवसाय को बिना किसी खर्च के चाहिए।

5. गूगल स्प्रैडशीट्स

यह आपकी टीम को और अधिक उत्पादक कैसे बनाता है?

  • अपने डेटा, सूचियों, नोट्स को एक निःशुल्क डैशबोर्ड में संग्रहित करें
  • एक प्रभावी सहयोग दिनचर्या बनाएं

उह, डेटा। यह महत्वपूर्ण है, यह हमारी मदद करता है, और फिर भी यह दुनिया के हर बाज़ारिया के लिए एक अभिशाप है। क्या कोई आसान तरीका नहीं है ?! खैर, हाँ, और यह उपकरण उसी तरह है। Google स्प्रैडशीट वह जगह है जहां मैं अपने पास मौजूद किसी भी डेटा या सूचियों या रिकॉर्ड को संग्रहीत और व्यवस्थित करता हूं।

Google स्प्रैडशीट सहयोग को आसान बनाता है: आप क्लाइंट और बॉस, अपनी टीम के साथ प्रगति साझा कर सकते हैं और उन्हें अपने उपयोग के लिए रख सकते हैं। यह वास्तव में तनाव का उल्लेख नहीं करने के लिए एक टन समय और प्रयास में कटौती करता है।

यदि आप किसी अन्य Google टूल का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो इसकी एक ठोस विविधता है नोट लेना और ऐप्स साझा करना.

6. वायरल सामग्री मधुमक्खी

यह आपकी टीम को और अधिक उत्पादक कैसे बनाता है?

  • अपनी सामग्री को उच्च-गुणवत्ता वाले सोशल मीडिया खातों में प्रचारित करें
  • हमारे सोशल मीडिया फीड्स को सक्रिय रखने के लिए आसानी से उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री पाएं

यह बहुत अच्छा होगा यदि आप अपनी सामग्री को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सकते हैं, और हर कोई इसे आपके लिए सिर्फ इसलिए साझा करता है क्योंकि आपके पास कार्रवाई करने के लिए कॉल है। लेकिन हम सभी जानते हैं कि यह काम नहीं करता है। यदि आप नए दर्शकों तक पहुंचना चाहते हैं तो आपको अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण की आवश्यकता है।

वायरल सामग्री चर्चा आपको अलग-अलग दर्शकों के आकार के अन्य सोशल मीडिया प्रभावितों के संपर्क में रखकर काम करता है। आप और वे अन्य सामग्री का आदान-प्रदान करते हैं, प्रत्येक पोस्टिंग दूसरे की ओर से करते हैं। यह आपको एक नए व्यूअर पूल तक पहुंच प्रदान करता है, जो आपके ब्रांड के बारे में दूसरे से अवगत हो जाएगा, जिस पर वे भरोसा करते हैं।

यह एक सुविधाजनक और प्रभावी उपकरण है, और इससे दीर्घकालिक कनेक्शन हो सकते हैं जो आपको और आपके साथ नेटवर्क करने वाले अन्य लोगों को लाभ पहुंचा सकते हैं।

7. फिनटेज़ा

यह आपकी टीम को और अधिक उत्पादक कैसे बनाता है?

  • सेटिंग्स और विकल्पों का पता लगाने की कोशिश में घंटों खर्च किए बिना वेब ट्रैफिक एनालिटिक्स तक पहुंचें
  • एक सुविधाजनक डैशबोर्ड में आसानी से एकाधिक डेटा बिंदु साझा करें

फिनटेज़ा रूपांतरण अनुकूलन पर एक मजबूत फोकस के साथ एक वेब विश्लेषिकी मंच है। यह टूल आपको अपने ट्रैफ़िक स्रोतों को ट्रैक करने और उनका विश्लेषण करने, घटनाओं को ट्रैक करने और अपनी टीमों के बीच रिपोर्ट साझा करने की अनुमति देता है।

Finteza आपको ऑर्गेनिक खोज ट्रैफ़िक से लेकर . तक सभी प्रकार की वेबसाइट प्रदर्शन मीट्रिक ट्रैक करने में सहायता करती है वेबसाइट सुरक्षा.

यहां की अनूठी विशेषता बना रही है प्रचार और जुड़ाव अभियान आपके उपयोगकर्ताओं के स्थान, या आपकी वेबसाइट के साथ पिछले इंटरैक्शन के आधार पर। इसका मतलब है कि इसे चलाने के लिए एक निश्चित मात्रा में ब्रांड लॉयल्टी पहले से मौजूद है। लेकिन अगर आपके पास समर्थन की नींव है, तो यह उस पर विस्तार करने का एक शानदार तरीका है।

8. सह अनुसूची

यह आपकी टीम को और अधिक उत्पादक कैसे बनाता है?

  • विस्तृत योजना और टू-डू सूचियां बनाने के लिए अपना सामग्री मार्केटिंग कैलेंडर बनाएं
  • टीम के विभिन्न सदस्यों को एक्सेस दें और टास्क असाइन करें और एक ही डैशबोर्ड में वर्कफ़्लो को ट्रैक करें

सह अनुसूची एक ऐसा मंच है जिसका मैं लंबे समय से उपयोग कर रहा हूं, और मुझे यह पसंद है। यह सामग्री की योजना बनाना और इसे सोशल मीडिया पर शेड्यूल करना इतना आसान बनाता है। यह एक वर्डप्रेस प्लगइन के रूप में काम करता है, आपके डैशबोर्ड में एक सेक्शन बनाता है जहां आप पोस्ट की योजना बना सकते हैं, कार्यों को असाइन कर सकते हैं, विवरण दे सकते हैं, पोस्ट को ऑटो-पब्लिश करने के लिए शेड्यूल कर सकते हैं और सोशल मीडिया को अपडेट कर सकते हैं।

इसने न केवल मेरे लिए सामग्री विपणन कार्यों में कटौती की है, बल्कि इसने एक टीम को चलाना आसान बना दिया है, और कार्यों को संपादित करना आसान बना दिया है।

9. उल्लेख

यह आपकी टीम को और अधिक उत्पादक कैसे बनाता है?

  • सोशल मीडिया फीड्स की रोजाना जांच किए बिना अपने ब्रांड के उल्लेखों की निगरानी करें
  • उन उल्लेखों से सतर्क रहें जिन पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है

प्रतिष्ठा प्रबंधन के लिए आवश्यक है कि आप अपने और अपने उद्योग के सभी उल्लेखों पर अप टू डेट रहें। अतीत में मैंने उसके लिए Google अलर्ट और हूटसुइट का उपयोग किया था। अब मैं अभी भी पहले का उपयोग करता हूं, लेकिन दूसरे के बजाय मैं उपयोग करता हूं उल्लेख.

यह अलर्ट भेजता है और आपको अपने डैशबोर्ड में जवाब देने देता है। लेकिन यह मेरे द्वारा उपयोग किए गए अन्य सोशल मीडिया डैशबोर्ड की तुलना में बहुत अधिक सीधा और साफ है।

10. बज़्सुमो

यह आपकी टीम को और अधिक उत्पादक कैसे बनाता है?

  • सामग्री उपाय खोजें और मूल्यांकन करें कि आप अपने प्रतिस्पर्धियों से कैसे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं
  • लोकप्रिय आला खोज क्वेरी और प्रश्न खोजें
  • उद्योग के रुझान की निगरानी करें

मैं एक बड़ा आस्तिक रहा हूँ बज़्सुमो शुरुआत से, और जब कीमत के लिए सरासर फीचर राशि की बात आती है, तब भी इसका कोई समकक्ष नहीं है। यह एक ऑल-इन-वन बिजनेस प्लेटफॉर्म है जो आपको टूल पर सारी शक्ति देकर काम करता है।

आप किसी भी चीज़ के लिए टूल का उपयोग कर सकते हैं: बिक्री, सीआरएम, समर्थन, सोशल मीडिया, मार्केटिंग, एनालिटिक्स और एक दर्जन अन्य। आप केवल अपनी कल्पना द्वारा सीमित हैं।

Buzzsumo एक बहुत ही बढ़िया प्लेटफ़ॉर्म है जो सामग्री से संबंधित वेब से जानकारी लेकर काम करता है, और इसे आपको अपने स्वयं के सामग्री अभियानों को लक्षित करने के लिए उपयोग करने की पेशकश करता है।

किसी भी ब्रांड या प्रतियोगी की सामग्री पर शोध करें, देखें कि यह कैसा प्रदर्शन कर रहा है, और पता करें कि आप कैसे मेल खाते हैं। Buzzsumo वेब पर सबसे बड़े खोज टूल में से एक है। वे मुफ्त खोज और डेटा प्रदान करते हैं, लेकिन यदि आप वास्तव में गंभीर हैं तो उनकी समर्थक सेवाओं के लिए भुगतान करना उचित है। ईमानदारी से, उनका एजेंसी पैकेज शायद सबसे अच्छा सौदा है, जब तक कि आप वास्तव में छोटे ब्रांड नहीं हैं या उद्योग में शुरुआत नहीं कर रहे हैं।

क्या आपके पास एक उपकरण है जो आपको लगता है कि सूची में होना चाहिए? हमें टिप्पणियों में बताएं!


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